17000 PRT Vacancy In Uttar Pradesh: यूपी में आ गई 17 हज़ार प्राथमिक शिक्षक भर्ती, आवेदन शुरू!

Deled News Team
5 Min Read

17000 PRT Vacancy In Uttar Pradesh: नमस्कार दोस्तों उत्तर प्रदेश में लगातार टीईटी सीटीईटी पास अभ्यर्थी शिक्षक भर्ती की माँग कर रहे है ऐसे में एक बहुत ही अच्छी खबर सामने आ रही जिसमें यूपी में जल्द ही 17000 शिक्षकों की भर्ती शुरू होनेवाली है। बेसिक शिक्षा मंत्री डॉ. सतीश द्विवेदी ने एक विज्ञप्ति जारी की थी, जिसमें कहा गया था कि 69000 शिक्षक भर्ती कीचयन सूची की विसंगति दूर की जाएगी. बेसिक शिक्षा परिषद ने अस्थाई तौर पर 6800 अभ्यर्थियों की सूची जारी कर दी है। इसविज्ञप्ति में 17 हजार पदों पर नई भर्ती की घोषणा का भी जिक्र किया गया है

17000 PRT Vacancy In Uttar Pradesh: प्राथमिक शिक्षक भर्ती में 17 हज़ार पदों पे भर्ती

17000 PRT Vacancy In Uttar Pradesh: ये है खबर जिसमें पूर्व शिक्षा मंत्री जी ने भर्ती की बार की थी-विधानसभा चुनावकी अधिसूचना जारी होने से पहले बेसिक शिक्षा विभाग प्राथमिक स्कूलों की 17 हजार पदों की भर्ती का एलान करेगा। शासन इससंबंध में विस्तृत कार्यक्रम जल्द जारी करने की तैयारियों में जुटा है। परीक्षा नियामक प्राधिकारी प्रयागराज को ही परीक्षा संस्थाबनाया जा सकता है जो विज्ञापन घोषित करेगा। बेसिक शिक्षा मंत्री डा. सतीश द्विवेदी ने बीते 24 दिसंबर को विज्ञप्ति जारी की थी, उसमें कहा गया था कि 69 हजार शिक्षक भर्ती की चयन सूची में विसंगति को दूर किया जाएगा, बेसिक शिक्षा परिषद बुधवार को ही6,800 अभ्यर्थियों की सूची अनंतिम रूप से जारी कर चुका है। इसी विज्ञप्ति में 17 हजार पदों की नई भर्ती घोषित करने का भीउल्लेख रहा है। मंत्री ने कहा था कि 1.37 लाख शिक्षामित्रों का समायोजन रद होने से रिक्त सीटों में सिर्फ 17 हजार ही बच्ची हैं। इन पदों के लिए नया विज्ञापन आएगा जिसमें सभी अभ्यर्थी आवेदन कर सकेंगे। शासन इस भर्ती को जारी करने की तैयारियों में जुटा है। शुक्रवार या शनिवार को इस संबंध में आदेश जारी होने की उम्मीद है। शासनादेश जारी होने के बाद परीक्षा संस्था विज्ञापन निर्गतकरके आनलाइन आवेदन लेगी।

17000 PRT Vacancy In Uttar Pradesh: 17 हज़ार पदों के लिए अभ्यर्थियों की माँग

17000 PRT Vacancy In Uttar Pradesh: सबसे पहले आपको बता दें कि लखनऊ के ईको गार्डन में पिछले कुछ महीनों से लगातार शिक्षक भर्ती के लिए अभ्यर्थियों द्वारा धरना प्रदर्शन किया जा रहा है और उसमे 97 हज़ार शिक्षक भर्ती की माँग कर रहे है ऐसे में अभ्यर्थियों की भीड़ न होने की वजह से सरकार बात को नहीं सुन रही है अभी हाल ही में आपको पता है की उत्तर प्रदेश पुलिस पेपर को रद्द करने के लिए सभी अभ्यर्थियों ने साथ दिया जिसकी वजह से परीक्षा रद्द हो गई क्यूकी सभी एक साथ आ गये थे ऐसे में अगर 97 हज़ार शिक्षक भर्ती लाना है तो एक संख्या बल होना चाहिए लेकिन ये संख्या बल नहीं हो रहा, इसलिए धरना देने वाले अभ्यर्थी भी सोच रहे कम से कम 97 हज़ार की जगह पूर्व शिक्षा मंत्री ने 17 हज़ार की घोषणा की थी उसी की माँग की जाए तो इसको लेके 5 सदसीय टीम गई थी शिक्षा मंत्री जी से मिलने लेकिन मंत्री जी से मुलाक़ात नहीं हो पायी लेकिन उम्मीद है अगर संख्या बल ज़्यादा होगा तो भारती ज़रूर आएगी और आप सभी के लिए ये इस साल का आख़िरी लड़ाई है चुनाव की वजह से भर्ती आना तय है बस सब साथ आ जाये।

17000 PRT Vacancy In Uttar Pradesh
17000 PRT Vacancy In Uttar Pradesh

17000 PRT Vacancy In Uttar Pradesh: यूपी टीईटी भी मई के लास्ट तक

17000 PRT Vacancy In Uttar Pradesh: जैसा कि आप सभी को पता है 17 हज़ार शिक्षक भर्ती की खबर सामने आ रही है ऐसे में भर्ती से पहले टीईटी कराना होगा आयोग को और उसके बाद शिक्षक भर्ती तो ये मान के चलिए की शिक्षक भर्ती इस साल आना तय है उससे पहले टीईटी भी तो जो भी साथी तैयार नहीं है वो अपनी कमर कस ली और भर्ती के नोटिफिकेशन को जल्द निकलवाने के लिए लखनऊ अवश्य पहुँचें।

 

17000 भर्ती आवेदन 

Share This Article
Follow:
D.El.Ed News एक शैक्षणिक वेबसाइट है जिसमें शिक्षा जगत से जुड़ी लगभग सभी खबरें पोस्ट की जाती हैं, TET, CTET, D.El.Ed से जुड़ी सभी सूचनाएं, नवीनतम जानकारी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरियां, परिणाम delednews .com पर उपलब्ध है। हम एक तेजी से बढ़ती शैक्षिक वेबसाइट हैं।
Leave a comment