UP Police Constable 2024: यूपी पुलिस मे आवेदकों के शादी से जुड़ी शर्तें वरना फॉर्म निरस्त

Deled News Team
3 Min Read
UP Police Constable 2024

UP Police Constable 2024: उत्तरप्रदेश मे पुलिस कांस्टेबल की भर्ती के लिए बहुत से अभ्यर्थी आवेदना कर कर रहे है लेकिन ध्यान देने वाली बात यह है की इसके लिए कुछ नए नियम भी सामने आ रहे है जो शादी से संबन्धित है इन नियम को जान लेना बहुत जरूरी है वरना इसमे अगर कुछ गलत पाया जाता है तो आवेदन भी निरस्त हो सकता है।

क्या है नियम

UP Police Constable 2024 के लिए जो भी अभ्यर्थी आवेदन कर रहे है तो अच्छे से नियम शर्ते पढ़ लीजिये क्यूकी अगर कुछ भी गलती होगी तो सीधे आवेदन निरस्त हो सकते है आपको बता दें की पुलिस मे 60244 पदों पे भर्ती के लिए आवेदन लिए जा रहे है। इन भर्ती मे महिला पुरुष दोनों के लिए शर्ते और नियम निर्धारित है इन शर्तों मे शादी का एक कालम भी दिया गया है जिनमे साफ साफ लिखा है की ऐसी ऊमीद्वार आवेदन नहीं कर सकते है जिंहोने दो शादियाँ की हो या फिर एक से अधिक पत्नियाँ जीवित हों ऐसी अभ्यथियों को इसके लिए योग्य नहीं माना जाएगा साथ मे इस नोटिस मे यह भी कहा गया है की विशेष परिस्थिति मे सरकार इसमे छूट भी दे सकती है।

और याद रहे है अगर कोई अभ्यर्थी इस नियम को पढ़ने के बाद भी आवेदन करता है तो उसकावेदन निरस्त किया जाएगा और उसके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी। और इसके अलावा अन्य भर्ती से भी बन किया जा सकता है।

फरवरी मे पुलिस की परीक्षा

UP Police Constable 2024 मे 60 हजार पदों पे भर्ती के लिए परीक्षा 18 फरवरी को प्रस्तावित है और इस परीक्षा मे लगभग 31 लाख अभ्यर्थी शामिल होनेकी संभावना है जिसके लिए प्रदेश मे 6484 परीक्षा केंद्र बनाए जा रहे है।

UP Police constable full syllabus in hindi 2024 and Exam Pattern

Recruitment Organization Uttar Pradesh Police Recruitment & Promotion Board (UPPBPB)
Advt. No. Up Police Recruitment Board 2024
Post Name Constable, jail warder, SI, clerk, computer oprater, etc.
Vacancies 60244
Salary Varies Post Wise
Job Location UP
Mode of Apply Online
Official Website uppbpb.gov.in

 

Share This Article
Follow:
D.El.Ed News एक शैक्षणिक वेबसाइट है जिसमें शिक्षा जगत से जुड़ी लगभग सभी खबरें पोस्ट की जाती हैं, TET, CTET, D.El.Ed से जुड़ी सभी सूचनाएं, नवीनतम जानकारी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरियां, परिणाम delednews .com पर उपलब्ध है। हम एक तेजी से बढ़ती शैक्षिक वेबसाइट हैं।
Leave a comment