UP Police Constable Admit Card Direct Link: यूपी पुलिस प्रवेश पत्र जारी, ऐसे करे डाउनलोड

Deled News Team
6 Min Read
UP Police Constable Admit Card Direct Link

UP Police Constable Admit Card Direct Link: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती बोर्ड कांस्टेबल भर्ती परीक्षा आयोजित करने केलिए पूरी तरह से तैयार है। जिसमें 60,244 पदों के लिए आवेदन मांगे गए थे और 50 लाख आवेदन प्राप्त हुए थेआवेदन प्रक्रियासमाप्त होते ही अभ्यर्थी परीक्षा तिथि और एडमिट कार्ड का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

परीक्षा यूपी पुलिस कांस्टेबल 2024
पोस्ट सिपाही
प्रवेश पत्र 13 फ़रवरी 2024
परीक्षा तिथि 18 फ़रवरी 2024
आधिकारिक वेबसाइट https://uppbpb.gov.in/
यूपी पुलिस पाठ्यक्रम Click here 


UP Police Constable Admit Card Direct Link: यूपी पुलिस परीक्षा डेट 2024

UP Police Constable Admit Card Direct Link: उत्तरप्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा का आयोजन 18 फ़रवरी 2024 को आयोजित कराई जाएगी जिसके लिये परीक्षा के प्रवेश पत्र जारी कर दिया गया है और अभ्यर्थी अपना प्रवेश पत्र नीचे दिये गये लिंक से डाउनलोड कर सकते है।

  • सभी अभ्यर्थियों की लिखित परीक्षा की तिथि, पाली एवं परीक्षा जनपद / नगर की सूचना का लिंक भर्ती बोर्ड की वेबसाइट https://uppbpb.gov.in पर दिनांक 10.02.2024 को प्रदर्शित किया जायेगा। अभ्यर्थी अपना पंजीकरण संख्या एवंजन्मतिथि के माध्यम से लॉगिन करके अपनी लिखित परीक्षा के परीक्षा जनपद / नगर सूचना पर्ची को डाउनलोड करके चेककर लें। अभ्यर्थी इसमें दिए गये निर्देशों के साथसाथ इस भर्ती की विज्ञप्ति दिनांकित 23.12.2023 को भी पढ़े।
  • अभ्यर्थी कृपया ध्यान दें कि यह आरक्षी नागरिक पुलिस के पदों पर सीधी भर्ती-2023 की लिखित परीक्षा के लिए प्रवेश पत्रनहीं है। अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए, यह उस जनपद के आंवटन के लिए एक अग्रिम सूचना है, जहाँ परीक्षा केन्द्र स्थितहोगा।
  • आरक्षी नागरिक पुलिस के पदों पर सीधी भर्ती-2023 की लिखित परीक्षा का प्रवेश पत्र (एडमिट कार्ड) दिनांक13.02.2024 को बोर्ड की वेबसाइट https://uppbpb.gov.in पर निर्गत किया जाएगा। अभ्यर्थी बोर्ड की वेबसाइट परउपलब्ध लिंक पर अपना पंजीकरण संख्या तथा जन्मतिथि अंकित कर अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकेगेंप्रवेश पत्रडाउनलोड करने हेतु लिंक तत्समय बोर्ड की वेबसाइट पर प्रदर्शित किया जायेगा

UP Police Constable Admit Card Direct Link: यूपी पुलिस कांस्टेबल एडमिट कार्ड एक प्रमुख दस्तावेज है जिसे परीक्षाके समय परीक्षा केंद्र पर ले जाना बहुत जरूरी है और यह दस्तावेज आपको परीक्षा हॉल में जाने की अनुमति देता है, बिना एडमिटकार्ड के आप परीक्षा हॉल में प्रवेश नहीं कर सकते। और आपको बता दें कि पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए एडमिट कार्ड जारी करदिया गया है जिसे आप सभी उत्तर प्रदेश प्रमोशन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb पर देख सकते हैं। एडमिट कार्ड देखनेके लिए आपको रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्मतिथि की जरूरत पड़ सकती है।

UP Police Constable Admit Card Direct Link

UP Police Constable Admit Card Direct Link: जिन भी अभ्यर्थियों ने उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती के लिए आवेदन किया है वो नीचे दिये गये लिंक से डाउनलोड करके अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते है साथ में इन स्टेप को जरूट फॉलो करे-

  • बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट (https://uppbpb.gov.in/) पर जाएं
  • मुख्य पृष्ठ देखें
  • इसके बाद पुलिस लिखित परीक्षा के एडमिट कार्ड के लिंक पर क्लिक करें।
  • एडमिट कार्ड के लिए आवश्यक विवरण जैसे आवेदन संख्या और पासवर्ड भरें।
  • इसके बाद सबमिट बटन पर क्लिक करें
  • इसके बाद आपका एडमिट कार्ड आपके सामने होगा
  • फिर इसे डाउनलोड करें और हार्ड कॉपी भविष्य के लिए सेव कर लें।

UP Police Constable Admit Card Direct Link: आपको बता दें कि परीक्षा से संबंधित कुछ महत्वपूर्ण निर्देश नीचे दिएगए हैं जो आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकते हैं

  • सबसे पहले परीक्षा के लिए जाने से पहले अपना एडमिट कार्ड ध्यान से जांच लें।
  • यदि कोई गलती हो तो संबंधित अधिकारियों से संपर्क करें।
  • भर्ती प्रक्रिया पूरी होने तक अपना एडमिट कार्ड अपने पास सुरक्षित रखें।
  • परीक्षा वाले दिन परीक्षा शुरू होने से 2 घंटे पहले परीक्षा केंद्र पर पहुंचने का प्रयास करें.
  • आपको यह भी बता दें कि किसी भी असुविधा से बचने के लिए एडमिट कार्ड में नीचे दिए गए निर्देश पढ़ें।

 

official website 
UP Police Admitcard 2024 Server I 
Server II

Share This Article
Follow:
D.El.Ed News एक शैक्षणिक वेबसाइट है जिसमें शिक्षा जगत से जुड़ी लगभग सभी खबरें पोस्ट की जाती हैं, TET, CTET, D.El.Ed से जुड़ी सभी सूचनाएं, नवीनतम जानकारी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरियां, परिणाम delednews .com पर उपलब्ध है। हम एक तेजी से बढ़ती शैक्षिक वेबसाइट हैं।
Leave a comment