UPTET Notification 2024: यूपी टीईटी का आवेदन इस दिन से शुरू!

Deled News Team
4 Min Read
UPTET Notification 2024

UPTET Notification 2024: नमस्कार मित्र यूपी टीईटी 2024 अधिसूचना अब जल्द ही जारी की जाएगी। जिसके कारण सभी छात्र यूपी टीईटी अधिसूचना जारी होने का इंतजार कर रहे हैं। अब 2024 गया है और यूपी में कई भर्तियां शुरू हो चुकी हैंअब बारी है शिक्षक भर्ती की, जिसकी घोषणा विभाग कभी भी नोटिफिकेशन जारी कर कर देगा यूपीटीईटी भर्ती अधिसूचना भी जल्द ही जारी की जाएगी।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षा भर्ती पात्रता परीक्षा के बारे में सभी छात्र जानना चाहते हैं। नोटिफिकेशन कब जारी होगा? काफी समय से सभी छात्र जल्द ही नोटिफिकेशन घोषित होने और आवेदन प्रक्रिया शुरू होने का इंतजार कर रहे थे. तो अब आप सभी अगस्त माह में आवेदन प्रक्रिया देख सकते हैं, जिसकी चर्चा मीडिया रिपोर्ट्स में भी हो रही है।

UPTET Notification 2024: यूपी टीईटी नोटिफिकेशन 2024

UPTET Notification 2024: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा पात्रता भर्ती की नई परीक्षा सेवा चयन आयोग के माध्यम से आयोजित की जाएगी, जिसके संबंध में टीईटी अधिसूचना जल्द ही जारी की जाएगी। हर साल की तरह इस साल भी अधिसूचना जारी की जाएगी. यह नोटिफिकेशन 2023 में ही जारी होने वाला था लेकिन किसी कारण वश अभी तक जारी नहीं हो सका है. अब अधिसूचना 2024 में कभी भी उपलब्ध होगी, जब भी आवेदन प्रक्रिया शुरू होगी, इसमें लगभग 30 दिन लग सकते हैं। आपको आवेदन करना होगा और उसके बाद 2 से 3 महीने के भीतर परीक्षा आयोजित की जाएगी। तो आप लोग परीक्षा की तैयारी करते रहें, जल्द ही नोटिफिकेशन घोषित किया जा सकता है।

UPTET Notification 2024
UPTET Notification 2024

UPTET Notification 2024: यूपी टीईटी आवेदन 2024

UPTET Notification 2024: उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षा भर्ती परीक्षा के शेड्यूल को लेकर विभाग की ओर से अभी तक कोई जानकारी नहीं दी गई है. आवेदन कब शुरू होगा? लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स से पता चलता है कि आवेदक से जुड़ी जानकारी जल्द ही विभाग की वेबसाइट पर देखी जा सकती है. जिसके बाद आवेदन का इंतजार कर रहे लाखों छात्रों का इंतजार जल्द ही खत्म होजाएगा और सभी छात्र आवेदन कर सकेंगे। क्योंकि सभी छात्र काफी समय से आवेदन का इंतजार कर रहे थे। बहुत सारे छात्र आगे निकल जाएंगे। इसलिए, हम जल्द से जल्द आवेदन जारी करने जा रहे हैं ताकि वे लोग भी आवेदन कर सकें और परीक्षा में शामिल हो सकें।

UPTET Notification 2024: यूपी टीईटी परीक्षा तारीख़ 2024

UPTET Notification 2024: UPTET अधिसूचना अभी जारी नहीं की गई है। इसलिए परीक्षा तिथि के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है. लेकिन नोटिफिकेशन जारी होने पर दो महीने के बाद कभी भी परीक्षा आयोजित की जा सकती है. उम्मीद है कि आने वाले महीने में नोटिफिकेशन देखा जा सकता है और परीक्षा का आयोजन भी तुरंत किया जा सकता है. इसीलिए आपमें से अधिकांश के पास समय नहीं है। परीक्षा की तैयारी करते रहें। आवेदन प्रक्रिया शुरू होते ही आप लोगों को भी आवेदन करना होगा। इसके लिए अगर आपने भारत के किसी भी मान्यता प्राप्त कॉलेज से deled या b.ed की डिग्री प्राप्त की है तो आप आवेदन कर सकते हैं।

 

UPTET Notification 2024 Click Here

Share This Article
Follow:
D.El.Ed News एक शैक्षणिक वेबसाइट है जिसमें शिक्षा जगत से जुड़ी लगभग सभी खबरें पोस्ट की जाती हैं, TET, CTET, D.El.Ed से जुड़ी सभी सूचनाएं, नवीनतम जानकारी, सरकारी योजनाएं, सरकारी नौकरियां, परिणाम delednews .com पर उपलब्ध है। हम एक तेजी से बढ़ती शैक्षिक वेबसाइट हैं।
1 Comment